October 16, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

युवाओं का भर्ती धांधली के विरोध में प्रदर्शन जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदेशभर में भर्ती धांधली के विरोध में युवाओं का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने सड़कों पर उतरकर बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया जिसके चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया है। युवाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद ही कोई भी भर्ती परीक्षा कराई जाए।

राजधानी देहरादून में गुरुवार को भी गांधी पार्क के सामने विरोध करने युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी, जिसके चलते यहां जाम लगाया गया है। घंटाघर से राजपुर रोड की तरफ ट्रैफिक जाम हो गया। युवाओं की मांग है कि पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की जाए और दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। साथ ही जब तक नकलरोधी कानून नहीं बन जाता, तब तक कोई भी भर्ती परीक्षा न कराई जाए। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने युवाओं पर लाठीचार्ज किया। वहीं आक्रोशित युवाओं की भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे पहले गांधी पार्क में बेरोजगार युवाओं से मिलने पहुंचे चकराता विधायक प्रीतम सिंह को युवाओं ने घेरा और गो बैक के नारे लगाए। इससे पहले जिलाधिकारी सोनिका पहुंची गांधी पार्क पहुंची,लेकिन युवाओं ने बात करने से किया मना कर दिया। कुछ युवाओं से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हंगामा कर दिया। उत्तरकाशी पहुंचे मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी युवाओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश सिंह ने बताया कि लोक सेवा चयन आयोग और अधीनस्त सेवा चयन आयोग की ओर से करवाई गई सभी परीक्षाओं में जमकर धांधली हुई है। धांधली की वजह से तमाम परीक्षाएं निरस्त हुई हैं। पुलिस, पटवारी, वन क्षेत्राधिकारी, लोअर पीसीएस, अपर पीसीएस, आरओ, एआरओ, पीसीएस जे, प्रवक्ता एई, जेई की परीक्षाएं दे चुके युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। ऐसे में परीक्षा नियंत्रकों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए। कहना है कि दोनों ही आयोग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सीबीआई जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में की जाए। इसके अलावा नकल करने वाले और नकल करवाने वालों के नाम सार्वजनिक किए जाएं। सुरेश सिंह ने बताया कि पटवारी की परीक्षा 12 फरवरी को होनी है। संभव है कि इस परीक्षा में भी धांधली की जाएगी।