October 16, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार शाम गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद देश में कई जगहों पर हिंसा शुरू हो गई है। पाकिस्तान एंटी करप्शन एजेंसी ने इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि यह बवाल सिर्फ पाकिस्तान तक सीमित नहीं है, अमेरिका, लंदन से लेकर कनाडा तक में इमरान खान के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

बता दें कि इमरान अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले के आरोप में अदालत में पेश हो रहे थे। इसके बाद से हिंसा शुरू हो गई और सड़कों पर जमकर विरोध प्रदर्शन हुए। समर्थकों और PTI के कार्यकर्ताओं ने लाहौर में कॉर्प्स कमांडर के घर पर भी हमला बोल दिया।

वाशिंगटन में 9 मई को पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वाशिंगटन, न्यूयॉर्क और शिकागो सहित शहरों में प्रदर्शन देखे गए। अमेरिका ने पाकिस्तान में अराजकता पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन का सम्मान करने का आह्वान किया है।

अमेरिका के अलावा लंदन में भी इमरान खान के समर्थकों ने लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर जमा होकर विरोध प्रदर्शन किया। इमरान खान के साथ एकजुटता का विरोध टेक्सास के डलास और साथ ही कनाडा के एक शहर मिसिसॉगा में भी देखा गया। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कनाडा में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान दूतावास के बाहर आज बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

वहीं, वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया और पीटीआई नेता को रिहा किए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इमरान खान की गिरफ्तारी पाकिस्तान की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए हानिकारक होगी। मैरीलैंड और वर्जीनिया सहित अन्य शहरों से आए प्रदर्शनकारियों ने वाशिंगटन में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर 9 मई की शाम इमरान खान के समर्थन में बैनर और पोस्टकार्ड लहराए।