October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

हसीना पारकर के बेटे ने एनआईए को दाऊद के बारे में दी अहम जानकारियां

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तानी महिला से दूसरी शादी कर ली है और वांछित अपराधी कराची के डिफेंस इलाके में एक नए घर में शिफ्ट हो गया है. दाऊद की दिवंगत बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशा इब्राहिम पारकर ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से पूछताछ के दौरान ये चौंकाने वाला खुलासा किया है। एनआईए की जांच में पता चला है कि दाऊद इब्राहिम की दूसरी पत्नी पाकिस्तानी पठान है। उसके भतीजे ने दूसरी शादी के बारे में एनआईए को बताया है, लेकिन दूसरी पत्नी कहां रहने वाली है और उसकी शादी दाऊद से कब हुई,

इस बारे में जानकारी नहीं दी है। उन्होंने यह भी कहा कि दाऊद ने अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक नहीं दिया है, जो मुंबई में रिश्तेदारों के संपर्क में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए की जांच में यह भी सामने आया है कि दाऊद इब्राहिम कराची में अपना पता बदल चुका है और अब डिफेंस एरिया में शिफ्ट हो गया है. जांच में एजेंसियों को सुराग मिला है कि दाऊद ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान में अपना पता बदल लिया था और फिलहाल कराची में पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय के इलाके में रह रहा है।

शेख दाऊद इब्राहिम कास्कर ने हाजी मस्तान गिरोह के साथ शुरुआत की, लेकिन मुंबई अंडरवर्ल्ड में तेजी से बढ़ा। मस्तान के राजनीति में आने के बाद, उसने कद में और भी बड़े होते जा रहे गिरोह को संभाला। दाऊद दुनिया के सबसे बड़े अपराध सिंडिकेट में से एक चलाता है और उस पर 1993 के मुंबई विस्फोटों और अन्य आतंकी गतिविधियों में वित्तपोषण और साजिश का आरोप है। उन्होंने महजबीन शेख से शादी की है। दाऊद की तीन बेटियां हैं- महरुख इब्राहिम, महरीन इब्राहिम और मारिया इब्राहिम और एक बेटा जिसका नाम मोइन है। महरुख इब्राहिम की शादी प्रसिद्ध पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुई है। अपने भाई-बहनों के देश से भाग जाने के बाद हसीना पारकर ने मुंबई में दाऊद के अपराध सिंडिकेट को संभाल लिया। उनके पति को 1991 में दाऊद के प्रतिद्वंद्वी अरुण गवली के गिरोह ने मार डाला था, जिसके कारण बाद में कुख्यात जेजे अस्पताल में गोलीबारी हुई थी। 2014 में 55 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। श्रद्धा कपूर अभिनीत उनके जीवन पर आधारित एक बॉलीवुड बायोपिक भी 2017 में रिलीज़ हुई थी।