October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर जूता से अटैक, बाल-बाल बचे मंत्री

पाकिस्तान के आंतरिक गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के ऊपर जूते से हमला करने की खबर सामने आई है। यह हमला तब हुआ जब वक्त गृह मंत्री अपनी कार से पंजाब विधानसभा की बैठक से निकल रहे थे। राणा सनाउल्लाह पर जूता फेकने वाले हमलावर की पहचान नहीं हो सकी है। हमले वाला जूता उनकी कार के पास से गुजर रहे पत्रकारों के बीच जाकर गिरी। हमले के बाद राणा सनाउल्लाह के ड्राइवर ने एक पल के लिए कार रोक दी, लेकिन उनके सुरक्षा गार्डों के इशारे के बाद वह आगे बढ़ गए। इस हमले के बाद सनाउल्लाह की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब सूबे में विधानसभा के विघटन को लेकर हलचल मची हुई है। इसी सिलसिले में राणा सनाउल्लाह विधानसभा की कार्रवाई के दौरान नेताओं से मिलने पहुंचे थे। पंजाब में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सरकार है। वहीं, केंद्र में मौजूद शहबाज सरकार हर हालत में पंजाब पर अपना शासन चाहती है। इसी तनातनी के कारण पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अताउल्लाह तरार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मंत्री को प्रतिबंधित कर दिया था।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सांसदों और नेताओं को पुलिस और असेंबली स्टाफ ने इमारत के परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया; हालांकि, कुछ सदस्यों ने रास्ता बदलकर घुसने का प्रयास किया। इस धक्कामुक्की के बाद राणा सनाउल्लाह ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों को भी कहा गया था कि वे उन्हें (पीएमएल-एन नेताओं को) विधानसभा में प्रवेश न करने दें; हालांकि, उन्होंने इन अवैध आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया।

राणा सनाउल्लाह ने कहा कि आईजी पंजाब को भी हमें विधानसभा में प्रवेश करने से रोकने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने आदेशों को लागू करने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पंजाब की गठबंधन सरकार के बीच कई दिनों से टकराव चल रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही इमरान खान की पार्टी की सहायता से मुख्यमंत्री पद पर आसीन हैं।