October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

NIA ने हिजबुल के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन और उसके बेटे की संपत्तियों को किया जब्त

हिजबुल मुजाहिदीन के स्वयंभू चीफ कमांडर सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह उर्फ सैयद सलाहुद्दीन और उसके पुत्र सैयद शकील की श्रीनगर व बडगाम में स्थित संपत्ति को आतंकी फंडिंग और गतिविधियों में संलिप्तता के आधार पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए ने अटैच किया है।

इस संपत्ति में श्रीनगर के विभिन्न हिस्सों में स्थित दो मकान और बड़गाम के सोईबुग में दो कनाल (एक चौथाई हेक्टेयर) कृषि भूमि शामिल हैं। सलाहुद्दीन के दोनों आरोपित बेटे इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलावा एनआइए ने छह दुकानें अवंतीपोरा में जब्त की हैं।

2018 में पुलवामा जिले के लेथपोरा स्थित यह दुकानें सीआरपीएफ के शिविर पर हुए आतंकी हमले में लिप्त एक आरोपित की हैं। इसी मामले में सितंबर, 2020 में एक अन्य आरोपित आतंकी के पिता का मकान व उसकी जमीन को भी जब्त किया गया था।

जम्मू कश्मीर के राजस्व विभाग और पुलिस कर्मियों के दल के साथ एनआइए के अधिकारियों ने सोमवार की सुबह श्रीनगर के नरसिंहगढ़ रामबाग, कर्णनगर में स्थित मकान के अलावा सोईबुग में दो कनाल जमीन को जब्त किया है। यह मकान और जमीन सलाहुद्दीन के बेटों शाहिद यूसुफ और सैयद अहमद शकील के नाम पर पंजीकृत है।