October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

मॉस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, आपात की गई लैंडिंग

मास्को से गोवा आ रहे एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके बाद भारत के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही विमान को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया. यह धमकी गोवा हवाई अड्डे के निदेशक को ईमेल के जरिए दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जा रहे एक चार्टर्ड विमान में शनिवार तड़के बम की धमकी मिली। इसके बाद विमान को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। उज्बेकिस्तान में फ्लाइट की लैंडिंग के बाद उसकी जांच की जा रही है.

इस बात की जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने देते हुए बताया की विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था। उन्होंने कहा कि अजूर एयर द्वारा संचालित फ्लाइट (AZV2463) को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट किया गया है। अधिकारी ने कहा डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को 12.30 बजे विमान में बम लगाए जाने के बाद एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद विमान को डायवर्ट किया गया।

आपको बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब मास्को से गोवा जाने वाली एक उड़ान में पिछले सप्ताह ही बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद मॉस्को-गोवा फ्लाइट की गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग की गई थी। पुलिस उपाधीक्षक सलीम शेख ने बताया कि मेल के द्वारा धमकी दिए जाने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया है और गोवा पुलिस ने तत्काल कार्रवाई दल (क्यूआरटी), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और डॉग स्क्वाड के कर्मियों को ऐहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।