October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

दर्पण सिंह राजपूत प्रदेश अध्यक्ष श्री राजपूत करणी सेना J & k Ut ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा ​​के निधन पर शोक व्यक्त किया,

दर्पण सिंह राजपूत प्रदेश अध्यक्ष श्री राजपूत करणी सेना J & k Ut ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा ​​के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिन्होंने मंगलवार को नई दिल्ली में अंतिम सांस ली। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री श्री मनमोहन मल्होत्रा ​​का नई दिल्ली में 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। ।
जगमोहन (जन्म 25 सितंबर 1927) ने 1990 के दशक की शुरुआत में पांचवे राज्यपाल के रूप में पदभार संभाला – जिसने जम्मू और कश्मीर में एक बड़े सशस्त्र संघर्ष के परिणाम को चिह्नित किया।
ऐसा माना जाता है कि भारत के तत्कालीन गृह मंत्री, मुफ्ती मोहम्मद सईद के निर्देश पर जगमोहन को राज्यपाल के रूप में बुलाया गया था। हालांकि बाद में जगमोहन को वीपी सिंह सरकार ने मीरवाइज मोहम्मद फारूक की हत्या के बाद बर्खास्त कर दिया था।
पद्म विभूषण प्राप्तकर्ता, जगमोहन ने संचार, शहरी विकास और पर्यटन सहित कई विभागों में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया। 1990 के दशक के दौरान, जगमोहन ने 1990-96 में राज्यसभा में मनोनीत सांसद के रूप में कार्य किया, और नई दिल्ली (1996, 1998 और 1999) से लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की।
मौत का कारण तुरंत ज्ञात नहीं था। (एनआर)