October 16, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

आर एस पुरा में केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार तरीके के साथ प्रदर्शन

आर एस पुरा: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख तथा भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को अपना समर्थन देते हुए बुधवार को आर एस पुरा में विभिन्न राजनीतिक तथा किसान संगठनों से जुड़े हुए लोगों ने संयुक्त रूप के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार तरीके के साथ प्रदर्शन किया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख को गिरफ्तार नहीं किया तो आने वाले दिनों में भी विरोध प्रदर्शन जारी रखे जाएंगे। किसान नेता चौधरी मोहन सिंह की अध्यक्षता में महात्मा गांधी पार्क में एकत्रित हुए लोगों ने महात्मा गांधी पार्क से लेकर शहीद देवेंद्र शर्मा चौक तक एक रोष रैली निकाली और उसके बाद सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर किसान नेता चौधरी मोहन सिंह ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपने फैसले में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख को गिरफ्तार करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं लेकिन हैरान करने वाली बात है कि अभी तक पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है और ना ही उसे उसके पद से हटाया गया है.

उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ के प्रमुख पर लगातार यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं और पूरी तरह से साबित भी हो चुके हैं लेकिन सरकार पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं! उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां केंद्र सरकार देश की बेटियों को आगे ले जाने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रही है वहीं दूसरी तरफ देश की बेटियां अपने हकों के लिए पिछले कई दिनों से नई दिल्ली में जंतर मंतर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं और उन पर पुलिस द्वारा लाठियां भांजी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के ढुलमुल रवैया के खिलाफ देशभर में लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है और सरकार ने जल्द इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया तो लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस मौके पर जम्मू कश्मीर किसान तहरीक कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड किशोर कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि सरकार अपने सांसद को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि देश का नाम विश्व भर में ऊंचा करने वाले पहलवान पिछले कई दिनों से भाजपा सांसद के खिलाफ धरने पर हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और सरकार अपने सांसद का लगातार बचाव कर रही हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ-साथ देश के किसान भी इन पहलवानों के साथ खड़े हैं और जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा। इस मौके पर सरपंच बद्रीनाथ शर्मा, सरदार मूल सिंह, दौलत राम सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे.