October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

शराबी पति से परेशान पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट

थाना कालीपीठ, जिला राजगढ़

       *शराबी पति से परेशान पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट*
       *महज 24 घण्टे मे  पुलिस ने हत्या का किया पर्दाफाश*

          अवैध गोरखधंधे में लिप्त अपराधियों से निपटने जहां एक ओर जिले की पुलिस टीम ने पुलिस कप्तान के नेतृत्व में अपनी कमर कस रखी है दिन प्रतिदिन अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है वहीं दूसरी ओर थाना कालीपीठ के ग्राम टांडीकला में एक 22 वर्षीय युवक की लाश मिलने से महकमे में हड़कंप मच गया। 
        मामले की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारी गणों को दी जाकर आगामी तफ्तीश शुरू कर दी गई वहीं व्यक्ति इन्दरसिह का शव संदिग्ध अवस्था में मिलने से आवश्यक पुलिस कार्रवाई एवं अन्य चिकित्सकीय कार्यवाही के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया परिजनों का परिवार अत्यधिक शोकाकुल अवस्था में है। 
        थाना कालीपीठ की पुलिस टीम द्वारा मर्ग की जांच के दौरान हर संभव प्रयास कर आखिरकार शीघ्रता से एक जघन्य हत्या का खुलासा करने में सफलता अर्जित की है। 
          मामला कुछ इस प्रकार है कि दिनांक 26/03/2021 को ग्राम टांडीकला से सूचना मिली की गांव में इन्दरसिह नाम के व्यक्ति की अज्ञात कारणो से मृत्यु हो गयी है थाना कालीपीठ पुलिस टीम व्दारा तत्परता दिखाते हुए तत्काल मोैके पर पहुचकर घटनास्थल सील कर एफएसएल अधिकारी को मौके पर तत्काल बुलाया गया। मृतक इन्दरसिह वर्मा का शव संदेहास्पद स्थिति मे होने से शव का पीएम कराया गया एवं सूचक रामबाबू वर्मा पिता भागीरथ वर्मा निवासी ग्राम टांडीकला की रिपोर्ट पर मर्ग क्र. 06/21 धारा 174 जाफो का कायम कर जांच लिया जाकर व तत्परता से कार्यवाही करते हुए कथन गवाहन एव साक्षियो से पूछताछ कर थाना कालीपीठ पर अपराध क्रमांक 69-21 धारा 302 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया जाकर मृतक इन्दरसिह की पत्नी पर संदेह होने पर हिक्मत अमली से पूछताछ की गयी तो उसके व्दारा दिनांक 26-03-21 को शाम को ही अपने पति इन्दरसिह के शराब के नशे मे होकर अपने साथ मारपीट करना व आये दिन इसी प्रकार शराब पीकर मारपीट करने के कारण दरमियानी रात को अपने पति इन्दरसिह को शराब के नशे मे खाट पर सो जाने के बाद उसके हाथ पैर बान्ध कर गले मे रस्सी बान्धकर हत्या करना बताया। 
       आरोपीया के इकबाल ए जुर्म के बाद उसे गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।  
          उक्त पूरे मामले के खुलासे में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी राजगढ श्री अन्तरसिह जामरा के नेतृत्व में थाना कालीपीठ थाना प्रभारी उप निरीक्षक जितेन्द चौहान एवं उनकी टीम में सउनि मदनलाल यादव, सउनि रामगोपाल यादव, सउनि नारदराम, प्रआर 579 अमरसिह, प्रआर 830 पवनकुमार, प्रआर 506 रघुराज मप्रआर  100 दीपकला,  आर. 243 शक्तिसिह, आर 427 देवा मोर्य, आर 737 मनोज, मआर 752 संध्या, आर 841 सुनील एवं  सैनिक 24 अलीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।