October 18, 2024

JK KHABAR NOW

JOURNALISM IS PASSION

शिवसेना का प्रदर्शन, स्थानीय युवाओं को आरक्षण के साथ राज्य का दर्जा लौटाने की मांग

शिवसेना का प्रदर्शन, स्थानीय युवाओं को आरक्षण के साथ राज्य का दर्जा लौटाने की मांग

जम्मू : शिवसेना की जम्मू-कश्मीर इकाई ने जम्मू-कश्मीर के स्थानीय युवाओं के लिए नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण सुनिश्चित करने वाले विशेष दर्जे के साथ राज्य का दर्जा लौटाने की मांग की है।
उपरोक्त मांगों को लेकर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी के नेतृत्व में प्रदेश इकाई के नेताओं ने बाड़ी ब्राह्मणा के सिडको चौक पर जोरदार प्रदर्शन किया।
राज्य प्रमुख मनीश साहनी ने अपने संबोधन में कहा कि जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीने हुए 28 महीने का लंबा अंतराल बीत चुका है.
2019 में, केंद्रीय गृह मंत्री, माननीय अमित शाह ने सदन के‌ पटल वह सार्वजनिक मंचों से बार बार जम्मू कश्मीर की आवाम को जल्द राज्य दर्जा लौटाने का वादा किया था । लोकतंत्र प्रकिया एवं राज्य के दर्जा के लिए प्रतीक्षा अवधि लंबी होती जा रही है। जिससे जनता में निराश न आक्रोश बढ़ चुका है। वही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल माननीय मनोज सिन्हा लगातार युवाओं को रोजगार देने का वादा कर रहे हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर बेरोजगारी की दर दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है जिससे प्रदेश का युवा भी निराशा की ओर बढ़ रहा है। साहनी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और वह जम्मू-कश्मीर के युवाओं को नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण के साथ जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा लौटाने की मांग करते हैं। इस मौके पर महासचिव विकास बख्शी, उधमपुर प्रभारी अश्वनी प्रभाकर, अध्यक्ष कामगार विंग राज सिंह, सुमित अबरोल, पवन सिंह, संजीव सूदन , बलवीर कुमार गोरव , रोहित कुमार, रजिंद्र कुमार, मक्खन, नीलम देवी, अबि , रोहित शर्मा समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। @@@Report by AKHIL Pangotra